Tik Tok Se paise kaise kamaye: Tik tok के App पर आज तक 1 बिलियन से भी ज्यादा डाउनलोड हो चुके हैं और देश के हर युवा ने कभी न कभी Tik Tok को डाउनलोड जरूर किया होगा लेकिन बहुत कम ही लोग जानते हैं कि हम Tik Tok से पैसे भी कमा सकते हैं। तो आज हम यही बात करेंगे की tik tok kya hai और tik tok se paise kaise kamaye.
Content:
Tik Tok Kya hai
Tik Tok Se Paise kaise kama sakte hain
Tik Tok ko kaise download kare 

Tik Tok Se Paise Kaise Kamaye


Tik Tok Kya hai?

अगर बात करें कि tik tok kya hai तो मैं आपको बता दूँ कि Tik Tok एक Chinese सोशल मीडिया एप्लीकेशन है जिसमे आप अपना वीडियो बनाकर डाल सकते हैं। Tik Tok एक वीडियो शेयरिंग एप्लीकेशन है जहाँ पर आप अपना वीडियो बना कर डाल सकते हैं। Tik Tok पर आप 15 सेकंड तक का वीडियो बना कर डाल सकते हैं। Tik Tok को 2017 में लांच किया गया था। tik tok में आप 60 सेकंड तक का वीडियो बना सकते हैं। 
साल 2018 में Tik Tok की लोकप्रियता बहुत बढ़ गई। अक्टूबर 2018 में Tik Tok अमेरिका में सबसे ज्यादा डाउनलोड किया जाने वाला एप्प बन गया। गूगल प्ले स्टोर पर Tik Tok को Short Videos For You कहकर दर्शाया गया है। इसका Title है Tik Tok- Make Your Day.

प्ले स्टोर पर टिक-टोक के बारे में जानकारी देते हुए लिखा है कि Tik-Tok  मोबाइल से छोटे विडिओ बनाने का कोई जरिया नहीं है। इसमें कोई बनावटीपन नहीं है और यह असीमित है। चाहे आप सुबह 7:45 बजे ब्रश करें या फिर शाम को 7:45 बजे ब्रेकफास्ट यह 15 सेकंड में बताई गयी कहानी है। 

Tik Tok के साथ आपकी जिंदगी और आसान हो जाती है। Tik Tok का उपयोग करके आप बड़ी ही आसानी से वीडियो बना सकते हैं और उसमे फ़िल्टर का उपयोग करके उसे बहुत ही भयानक वीडियो बना सकते हैं। टिक टोक को आज बहुत सारे लोग भारतीय उपयोग कर रहे हैं साथ ही बॉलीवुड स्टार, youtubers सभी टिक टोक का उपयोग करते हैं। टिक टोक का भूत  बड़ी उम्ब्र के साथ साथ बच्चो पर भी सवार है। 

टिक टोक की खास बातें 

  • टिक टोक पर वीडियो बनाते समय आप अपनी आवाज का उपयोग नहीं कर सकते हैं। 
  • टिक टोक पर फेसबुक और twiter की तरह Blue टिक नहीं बल्कि Orange टिक मिलता है और यह बड़ी ही आसानी से मिल जाता है। 
  • Youtube की तरह टिक टोक पर वीडियो बनाने के लिए आपको टैलेंट की जरूरत नहीं होती है। 
  • 5 मिनट के अंदर आप बड़ी ही आसानी से वीडियो बना सकते हैं। 
Read also: online paise kamane ka tarika

Tik Tok Kaise Download Karen 

अगर आप एक android मोबाइल यूजर हैं तो आप बड़ी ही आसानी से टिक टोक App को डाउनलोड कर सकते हैं इसके लिए सबसे पहले आप अपने मोबाइल के होम पेज पर स्थित गूगल प्ले स्टोर के आइकॉन पर क्लिक करें। 
गूगल के होम पेज पर स्थित सर्च बार में जाकर आप Tik Tok सर्च करें। इसके बाद आप सबसे ऊपर आने वाले result को आप अपने मोबाइल को इंस्टॉल कर लें और उसके बाद अपना अकाउंट बनाकर आप अपने मोबाइल पर बड़ी ही आसानी से tik tok का उपयोग कर सकते हैं। 

Tik Tok Se Paise Kaise Kamaye

अगर बात करें की Tik tok se paise kaise kamayen तो मैं आपको बता दूँ की Tik Tok, online पैसे कमाने का एक अच्छा तरीका है। टिक टोक के 1 बिलियन से भी ज्यादा यूजर हैं लेकिन इनमें से कुछ लोगों को ही पता है कि टिक टोक से आप पैसे भी कमा सकते हैं और अगर आप भी ये जानना चाहते हैं की टिक टोक से पैसे कैसे कमा सकते हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर आये हैं क्युकि यहाँ पर हम उन सभी तरीकों के बारे में बात करेंगे जिनका उपयोग करके आप टिक टोक से पैसे कमा सकते हैं। 

1. Live Streaming 

Tik Tok से पैसे कमाने का सबसे मुख्य तरीका है Live Streaming. दोस्तों अगर आपने टिक टोक का उपयोग किया होगा तो आपने देखा होगा होगा कि लोग वीडियो बनाने के अलावा लाइव भी आते हैं जिससे उन्हें पैसे मिलते हैं ये बात ध्यान रखें कि लाइव आने पर टिक टोक उन्हें पैसे नहीं देता बल्कि जो लोग उनकी लाइव स्ट्रीमिंग देख रहे होते हैं अगर उन्हें आपका वीडियो पसंद आता है या तो वो लोग कमेंट के साथ- साथ कुछ emoji भी शेयर करते हैं और जब कोई यूजर लाइव आने वाले यूजर को Emoji भेजता है तो Live Streaming करने वाले यूजर के account में कॉइन जुड़ने लगते हैं। 
अगर किसी Live Streaming पर आप Comment करते हैं तो आप Emoji तभी भेज सकते हैं जब आपने Emoji खरीदा हो, हर Emoji का अलग अलग रेट होता है नीचे फोटो में आप Emoji का price देख सकते हैं। 

Tik Tok Kya Hai, Tik Tok Se Paise Kaise Kamaye, Tik Tok Se Paise Kamane Ke Tareeke
   जैसा कि आप ऊपर फोटो में देख सकते हैं कि आपको Emoji खरीदने के लिए आपको Coin खरीदना पड़ेगा और इसके लिए आपको पैसे देने पड़ेंगे। Coin का Price आप नीचे Image पर देख सकते हैं। 

Tik Tok Se Paise Kaise Kamaye, Tik Tok Se Paise Kamane Ke Tareeke

Tik Tok पर जब आप coin खरीदते हैं तो आपको उसके लिए पैसे देने पड़ते हैं और जब वो coin आप Live Stream करने वाले व्यक्ति के साथ शेयर करते हैं तो वो पैसे उस व्यक्ति को मिल जाता है। 

2. Brand Deal 

Brand Deal Tik Tok से पैसे कमाने का सबसे बेहतरीन तरीका है क्योंकि इससे आप बहुत सारे पैसे बहुत ही कम या फिर थोड़ी सी मेहनत से ही कमा सकते हैं लेकिन इसके लिए आपके Tik Tok Account पर बहुत सारे Followers होने चाहिए। आपके साथ कोई ब्रांड तभी काम करेगा जब आपकी viewership अच्छी होगी।

3. Product Merchandise 

Product Merchandise Tik Tok से पैसे कमाने का सबसे अच्छा तरीका है आज कर जितने भी पॉपुलर लोग है उन्होंने अपना ब्रांड बना रखा है चाहे वो ऋतिक रोशन हो या महेंद्र सिंह धोनी सबने अपना ब्रांड प्रोडक्ट निकाल रखा है। ऐसे ही आप भी अपना ब्रांड प्रोडक्ट बनाकर उसे लोगों को बेंचकर बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं। 

The Final Analysis

Tik Tok se paise kamane ke Tareeke की बात करें तो Live Streaming और Brand Deal बहुत ही आसान तरीके हैं लेकिन शुरुआत में आपको थोड़ी मेहनत करनी पड़ेगी और जैसे ही आपके Followers बढ़ जायेंगे आपको ब्रांड deals भी मिलनी शुरू हो जाएगी उसके अलावा आप Live Streaming करके भी पैसे कमा सकते हैं।

इसके अलावा जब आप Tik Tok में Popular हो जायेगे तो आपको बॉलीवुड में भी काम मिल सकता है। लेकिन अगर आप Tik Tok पर वीडियो बनाने की सोच रहे है तो ये बहुत अच्छी बात है लेकिन कृपया अच्छे वीडियो बनायें जिससे आपकी इज्जत बढ़े।
दोस्तों इस आर्टिकल में आपको पता चल गया होगा कि tik tok se paise kaise kamaye अगर इ आर्टिकल आपको पसंद आता है तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे।