Moviespur: दोस्तों इस आर्टिकल में हम आपको Moviespur वेबसाइट के बारे में बताने वाले हैं की बॉलीवुड Movies downloading वेबसाइट का क्या हुआ और क्यों आज कल यह वेबसाइट गूगल के सर्च इंजन में दिखाई नहीं देती है और क्या आप Moviespur वेबसाइट का उपयोग कर सकते हैं?

Moviespur क्या है?

Moviespur (movies downloading website)

Moviespur: दोस्तों अगर बात करें की Moviespur क्या है तो मैं आपको बता दूँ की यह वेबसाइट भारत की Torrent वेबसाइट है जहाँ पर गैरकानूनी तरीके से फिल्मों और टीवी सेरियल्स को HD में डाल दिया जाता था जिससे लोग उस फिल्म को अपने फोन में डाउनलोड कर लेते थे और देखते थे जिससे फिल्म बनाने वाले प्रोडूसर को बहुत नुक्सान होता था।

Moviespur वेबसाइट में बॉलीवुड के साथ हॉलीवुड और तमिल की फिल्मों को अपनी वेबसाइट में HD quality में दाल रखा था जिससे लोग अगर गूगल पर Moviespur सर्च करते थे और बड़ी ही आसानी से उन फिल्मों को गलत तरीके से अपने फ़ोन में डाउनलोड कर लेते थे और देखते थे।

Moviespur वेबसाइट का क्या हुआ?

दोस्तों Moviespur एक बहुत ही पुरानी वेबसाइट थी जो गैर कानूनी काम करती थी जिससे सरकार के साथ साथ फिल्म बनाने वाले लोगों को भी बहुत नुकसान होता था।

इस वेबसाइट ने कई बार फिल्म रिलीज़ होने से पहले ही उसे इंटरनेट पर डाल दिया था जिसके बाद इस वेबसाइट के मालिक को ढूढ़ा गया और उसे जेल हो गई और वेबसाइट को पूरी तरह से इंटरनेट से हटा दिया गया लेकिन अब भी इस वेबसाइट का टेलीग्राम चैनल इंटरनेट पर उपलब्ध है लेकिन अब उस पर कोई भी फिल्म नहीं डाली जाती है और अगर आप उस चैनल पर जाकर मूवी डाउनलोड करते हैं तो आप मुसीबत में पद सकते हैं। 

दोस्तों आपको बता दूँ की हमारे देश में पायरेसी पूरी तरह प्रतिबंधित है और किसी भी प्रकार की फ़िल्में इंटरनेट से डाउनलोड करके देखने पर आपको जेल के साथ जुर्माना भी भरना पड़ सकता है इसलिए कृपया ऐसा काम न करें। moviespur के बारे में replubicworld  ने एक आर्टिकल लिखा है जिसे आप पढ़ सकते हैं। 

अब Movies कैसे देखें?

दोस्तों अगर आप कोई फिल्म देखना चाहते हैं तो आप बड़ी ही आसानी से फ्री में भी मूवीज देख सकते हैं क्युकि ज्यादातर मूवीज या फिर कहें की सभी मूवीज इंटरनेट पर उपलब्ध हैं।

इंटरनेट से फिल्म देखने के लिए सबसे पहले तो आप उस फिल्म को youtube पर सर्च करें क्युकि ज्यादातर फ़िल्में आपको यूट्यूब पर मिल जाएँगी।

लेकिन अगर आपको फिल्म यूट्यूब पर नहीं मिलती तो आप Jio Movies, Hotstar, Netflix और Amazon Prime के माध्यम से फ़िल्में देख सकते हैं और अब तो कोरोना वायरस के बाद बहुत सारी फ़िल्में Netflix और Amazon Prime पर ही रिलीज़ की जा रही है।

दोस्तों इनमें से अगर आपके पास jio की सिम है तो आप jio movies का इस्तेमाल फ्री में कर सकते हैं या फिर अगर आप एयरटेल की सिम का उपयोग करते हैं तो आप एयरटेल मूवीज अप्प का उपयोग कर सकते हैं इसके अलावा आप हॉटस्टार के फ्री version में उपलब्ध फिल्मों को देख सकते हैं।

इन सभी platforms को आप फ्री में भी उपयोग कर सकते हैं क्युकि ये सभी एक महीनें तक आपको फ्री सर्विस प्रोवाइड कराते हैं जिसका उपयोग आप बड़ी ही आसानी से कर सकते हैं उसके लिए आपको बस एक ईमेल की जरूरत है और आपके पास एटीएम कार्ड होना चाहिए जिससे मात्र 5 रुपये कटते हैं जो बाद में वापस आ जाते हैं।

पायरेसी करने पर कितनी होगी सजा

दोस्तों सरकार द्वारा एक नया कानून बनाया गया है जिसमें साफ़ कहा गया है की अगर कोई भी व्यक्ति डिजिटल पायरेसी करता है तो तो उसे काम से काम तीन साल की जेल और 10 लाख रुपये तक का जुर्माना हो सकता है जिसमें कहा गया है की अगर आप किसी भी ऑडियो और वीडियो का इस्तेमाल बिना निर्माता की परमिशन से करेंगे तो आपको तीन साल तक की सजा और जुर्माना देना पद सकता है।

दोस्तों इसलिए ध्यान रखें कि आप कोई भी गलत काम न करें जिससे आपको और आपके परिवार वालों को परेशानी का सामना करना पद जाए। 
इसलिए सावधान रहें सतर्क रहें और सुरक्षित रहें।
पायरेसी रोकने के लिए वरुण धवन का एक वीडियो भी आया था जिसे आप जरूर देखें।


Moviespur new Bollywood Movies

Moviespur new bollywood Movies को डाउनलोड करने के लिए आपको भारत के बाहर जाना पड़ेगा और अगर आप भारत में वीडियो डाउनलोड करना चाहते हैं तो आपको Vpn use करना पड़ेगा लेकिन कृपया आप ऐसा न करें नहीं तो आपको जेल भी जाना पड़ सकता है इसलिए ऐसा न करें। 

Conclusion

दोस्तों Moviespur वेबसाइट अभी भी एक्टिव है लेकिन आप भारत में इस वेबसाइट का उपयोग नहीं कर सकते हैं और न ही आपको करना चाहिए और आपको इस वेबसाइट से फ़िल्में तो डाउनलोड नहीं ही करना चाहिए। लेकिन अगर आप जानना चाहते हैं तो आप इस वेबसाइट के बारे में इस वेबसाइट से ही जान सकते हैं और उसके लिए सबसे पहले आपको VPN डाउनलोड करना होगा उसके बाद ही आप इस वेबसाइट के बारे में जान सकते हैं। 

Post a Comment

नया पेज पुराने