दोस्तों इस आर्टिकल में हम आपको बताएँगे कि कैसे आप Mp board result 2020 check कर सकते हैं जिनमें सबसे पहले हम आपको Mp board 10th class result date और mp board 12th class result date के बारे में बताएँगे और ये भी बताएँगे कि कैसे आप अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

Mp board result 2020

दोस्तों इस साल कोरोना के कारण आप सबकी परीक्षा आधे में ही रुक गयी थी और अब तो दसवीं की परीक्षा को रद्द भी कर दिया गया है और अब आपके जितने पेपर हुए हैं उन्ही के आधार पर आपका रिजल्ट आने वाला है इसके अलावा कक्षा 12 की परीक्षा 8 जून से 15 जून के बीच में हुई और इन दोनों कक्षाओं के रिजल्ट किसी भी दिन आ सकते हैं। 

Mp board results 2020


दोस्तों अगर बात करें पिछले कुछ सालों की तो MPBSE की परीक्षा मार्च महीने के शुरूआती हप्ते में शुरू होकर अप्रैल महीने के शुरूआती हप्ते तक चलती थी लेकिन इस साल कोरोना के कारण परीक्षा को बीच में ही रोकना पड़ा। 

लेकिन बाद में जून 2020 में बारहवीं की परीक्षा ली गयी जो 15 जून को खत्म हुई।

Mp board 10th result 2020 ( mpbse 10th result)

माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश भोपाल के द्वारा कहा गया है की 10 का रिजल्ट 22 जून 2020 को घोषित किया जायेगा।
10 के रिजल्ट के बारे में बताते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज  सिंह ने कहा है की जो परीक्षाएं हो गयी हैं उन्ही को आधार बनाकर रिजल्ट घोषित किया जायेगा और बाकी के विषयों जिनकी परीक्षा नहीं हो पायी है उन विषयों के आगे पास लिखा जायेगा।

कैसे चेक करें रिजल्ट (check mpbse 10th result)

mpbse 10th result check करने के लिए सबसे पहले यहाँ क्लिक करे उसके बाद अगर आपका रिजल्ट आ गया होगा तो आपको सबसे ऊपर ही दिखेगा और यह केवल 22 जून को सुबह 9 बजे के बाद ही देखें। 

इसके अलावा आप mpboard की ऑफिसियल वेबसाइट mpbse.nic.in पर भी जाकर रिजल्ट देख सकते हैं।

इसके अलावा आप mpresults.nic.in पर भी जाकर रिजल्ट देख सकते हैं।

mp board 12th result 2020

दोस्तों कक्षा 12 वीं की परीक्षा 15 जून को समाप्त हुई है और अभी इसके रिजल्ट के बारे में कोई भी जानकारी नहीं है लेकिन जैसे ही हमें इसके बारे में जानकारी मिलेगी तो हम आपको इसी पोस्ट के माध्यम से सूचित करेंगे। 

mp बोर्ड की परीक्षा का रिजल्ट आने में कम से कम एक महीने का समय लगता है लेकिन अभी आधी परीक्षा समाप्त हो चुकी थी और आधी बची थी इसलिए हमें ऐसा लगता है की 5 जुलाई तक परीक्षा का रिजल्ट आ जायेगा।

इसे भी पढ़ें- Mppse new updates 

Post a Comment

नया पेज पुराने